
इसकी वजह है कि निर्माता इन गीतों पर दिल खोलकर पैसा खर्च करते हैं और इनका प्रमोशन के वक्त भरपूर प्रचार किया जाता है जिससे फिल्म की मुख्य नायिका से ज्यादा शोहरत आइटम करने वाली नायिका को मिलती है। वर्ष 2012 की पहली सुपर डुपर हिट रही फिल्म "अगि्नपथ" में कैटरीना कैफ ने "चिकनी चमेली" आइटम करके जो शोहरत और कामयाबी प्राप्त की है वह आश्चर्यजनक है। करण जौहर ने अपनी फिल्म के प्रोमोज में सिर्फ इसी गीत को दिखाया और दर्शक कैटरीना की डांस से इतने प्रभावित हुए कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड के आंकडे को पार करने में सफलता प्राप्त की। आजकल युवाओं की दिलों की धडकन कैटरीना कैफ बन चुकी हैं। बने भी क्यों न उन पर फिल्माया गया आइटम नंबर "चिकनी चमेली चुपके अकेली" ने सबका दिल जीत लिया है। चिकनी चमेली अकेला ऎसा आइटम नंबर नहीं है जो युवाओं बल्कि सभी आयु वर्ग को मोहित करता है बल्कि आज आइटम नंबर ने फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। निर्माता करण जौहर ने इस गीत पर पूरे 3 करोड रूपए खर्च किए थे। यह दर्शकों के हाथ में है वह किस गीत को कितना पसन्द करता है। लेकिन मुख्य मुद्दा जो इन गीतों की सफलता के साथ उठता है वह यह है कि आखिर ऎसा क्या खास होता है इन गीतों में कि आखिर आइटम नंबर इतने लोकप्रिय क्यों हो रहे हैं। क्या इसकी असली गीत के बोल हैं, नृत्य का कमाल है या फिर यह सब फिल्मांकन का नतीजा है जिसे देखते हुए दर्शक दृश्य का दीवाना हो जाता है और बार-बार इसे देखता है।

No comments:
Post a Comment