Wednesday, November 18, 2009

हास्य से भरपूर फिल्म है दे दना दन

De Dana Dan निर्माता: गणेश जैन, गिरीश जैन, रतन जैन
निर्देशक: प्रियदर्शन
संगीत: प्रीतम चक्रवर्ती, आरडीबी, एड बॉयज

गीत: सईद कादरी

कलाकार: अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी परेश रावल, कैटरीना कैफ, नेहा धूपिया, समीरा रेड्डी, अर्चना पूरनसिंह, चंकी पांडे, राजपाल यादव
रिलीज डेट: 27 नवंबर

नितिन(अक्षय कुमार) अर्चना (अर्चना पूरनसिंह) के लिए काम करता हैं। वह उसका रसोइया, ड्रायवर, वॉचमैंन, माली क्या-क्या नहीं हैं। बेचारे नितिन के भी कुछ सपने हैं। नितिन अमीर बनकर अपनी प्रेमिका अंजली कक्कड(कैटरीना कैफ) से शादी करना चाहता हैं, लेकिन इस समय वह अर्चना की गालियां खा रहा हैं और अंजली से समय-समय पर पैसे लेता हैं। नितिन का जिगरी यार है राम मिश्रा(सुनील शेट्टी)। राम की कहानी भी नितिन की तरह ही हैं। सिंगापुर वह अमीर बनने का सपना लिए आया था। फिलहाल वह कोरियर डिलीवरी मैन हैं। कडके राम को मनप्रीत ओबेरॉय (समीरा रेड्डी) चाहती हैं, जो बेहद अमीर हैं। उसके मां-बाप दोनों की शादी में रोडा बने हुए हैं।
हाई सोसायटी में रहने वाले अपनी बेटी का हाथ एक ऎसे आदमी को कैसे सौंप सकते हैं, जो घर-घर जाकर लोगों का सामान पहुंचाता हैं। राम के पास अगर पैसा हो तो वे सोच सकते हैं। फिल्म में एक और मजेदार किरदार हैं हरबंस चड्डा (परेश रावल) का। चतुर बिजनेसमैन हरबंस हमेशा अपनी कमाई को बढाने के बारे में सोचता रहता हैं ताकि देनदारों से उसे मुक्ति मिल सके। एक खास आइडिया उसके दिमाग में हैं। अपने बेटे (चंकी पांडे) की शादी वो ऎसी लडकी से करना चाहता है जो बदले में खूब सारा दहेज दें। दिवाली मिलन समारोह में उसकी मुलाकात मनप्रीत के माता-पिता से होती हैं।
उनका रूतबा और बैंक बैलेंस को देख हरबंस ऎसा चक्कर चलाता हैं कि उसके बेटे की शादी मनप्रीत से तय हो जाती हैं। इधर नितिन और राम की गर्लफ्रेंड्स दोनों को वॉर्निग देती हैं कि यदि वे शादी करना चाहते हैं तो तुरंत कुछ करें। पैसा कमाएं। दोनों दिमाग चलाते है और एक आइडिया उनके दिमाग में आता है। किसी का अपहरण कर फिरौती की रकम के जरिये अमीर होने का विचार। योजना बनती हैं। अपहरण करने में भी वे कामयाब रहते हैं।
अपह्त के साथ वे एक होटल में छिप जाते हैं और पैसों का इंतजार करते हैं। उसी होटल में मनप्रीत की शादी हो रही हैं जहां दोनों छिपे हुए हैं। नितिन और राम की मुश्किल उस समय बढ जाती हैं जब उनका सामना कुछ किरदारों से होता हैं, जिनमें एक चाइनीज डॉन हैं, एक हत्यारा है, एक पुलिस इंस्पेक्टर हैं, एक क्लब डांसर हैं, एक शराबी वेटर हैं और एक लाश हैं। इसके बाद कई उतार-चढाव आते हैं, जो हास्य से भरपूर हैं।

No comments:

Post a Comment